Monday, April 19, 2021

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में सैमसंग ने स्थापित की इनोवेशन लैब Samsung set up innovation lab at Delhi Technological University

📙 दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में सैमसंग ने स्थापित की इनोवेशन लैब।

सैमसंग इंडिया (Samsung India) ने घोषणा की है कि उन्होंने सहयोगी अनुसंधान और प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Delhi Technological University-DTU) में एक सैमसंग इनोवेशन लैब (Samsung Innovation Lab) का उद्घाटन किया है। ​इसने अपने नए #PoweringDigitalIndia विज़न के हिस्से के रूप में सैमसंग इनोवेशन कैंपस पहल (Samsung Innovation Campus initiative) के तहत इनोवेशन लैब की स्थापना की है। इस संयोजन के साथ, सैमसंग के पास अब अपने सैमसंग इनोवेशन कैंपस पहल के हिस्से के रूप में देश भर में आठ तकनीकी लैब हैं, जिसे पहले सैमसंग डिजिटल अकादमी कहा जाता था।

▪️ परियोजना के बारे में :

• लैब के हिस्से के रूप में, सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट, नोएडा (SRI-N) के इंजीनियर स्मार्टफोन डोमेन पर सहयोगी अनुसंधान परियोजनाओं पर DTU में छात्रों और फैकल्टी के साथ काम करेंगे।

• DTU में छात्र और फैकल्टी प्रयोगशाला में एप्लीकेशन फ्रेमवर्क, मल्टीमीडिया, स्वास्थ्य और सुरक्षा जैसे डोमेन पर काम करेंगे।

• परियोजनाएं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और कंप्यूटर विजन जैसे प्रौद्योगिकी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। अब तक, 200 से अधिक छात्रों ने अनुसंधान परियोजनाओं पर SRI-N इंजीनियरों के साथ काम किया है और प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

• DTU में B.Tech, M.Tech और PhD छात्रों के लिए सहयोगात्मक अनुसंधान परियोजनाएं खुली रहेंगी, जिन्हें प्रत्येक परियोजना के अंत में उनके योगदान के लिए प्रमाणपत्र प्राप्त होगा। सैमसंग इनोवेशन कैंपस कंपनी का वैश्विक नागरिकता कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य छात्रों को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी पर कुशल बनाना है।

📌 सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण तथ्य :

• सैमसंग के संस्थापक : ली ब्यूंग-चुल
• सैमसंग की स्थापना : 1 मार्च 1938  🇰🇷
• सैमसंग का मुख्यालय : सियोल, दक्षिण कोरिया

No comments: