Thursday, April 8, 2021

Taxonomists Appreciation day 19 March

✅ टैक्सोनोमिस्ट प्रसंसा दिवस : 𝚃𝙰𝚇𝙾𝙽𝙾𝙼𝙸𝚂𝚃 𝙰𝙿𝙿𝚁𝙴𝙲𝙸𝙰𝚃𝙸𝙾𝙽 𝙳𝙰𝚈 - 19 मार्च 2021

2013 में वापस, टेरी मैकग्लिन - शोधकर्ता और कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी डोमिंगुज हिल्स में जीव विज्ञान के प्रोफेसर - 19 मार्च को "टैक्सोनोमिस्ट एप्रिसिएशन डे" होने के नाते, एक नई छुट्टी घोषित की है।

टैक्सोनोमिस्ट एप्रिसिएशन डे उन सभी कामों के लिए टैक्सोनॉमिस्ट और सिस्टमिस्ट की सराहना करने का अवसर है।

जैसा कि टेरी मैकग्लिन ने कहा: "द्रव्यमान अनुक्रमण या प्रोटिओमिक्स के उद्भव से पहले और उस जैसे अन्य सामान, जैव सूचना विज्ञान की नींव प्रणालीवादियों द्वारा रखी गई थी। यदि हमारे कार्य प्रगति पर जा रहे हैं, और यदि हमें अपने निष्कर्षों को लागू करना है, तो हमें वर्गीकरण और सिस्टमैटिक्स पर सक्रिय कार्य करने की आवश्यकता है। करदाताओं के बिना, पूरे क्षेत्र मौजूद नहीं होंगे। हम अंधेरे में काम करेंगे।"

तो आज डेटा प्रबंधन टीम के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है कि आप हमारे सभी WoRMS टैक्सोनॉमिक संपादकों को एक बड़ा धन्यवाद दें। क्योंकि आपके बिना, आपके विशेषज्ञ ज्ञान और सहयोग करने की आपकी इच्छा, बस कोई व्रम्स नहीं होगा।

📌 बज़्ज़ हूट रोअर से टैक्सोनॉस्टिस्ट प्रशंसा दिवस पुण प्रतियोगिता विजेता #1

😊 हैप्पी टैक्सोनोमिस्ट प्रशंसा दिवस!

जेआरएस हमेशा अग्रणी किनारे पर रहने के लिए खुश है, इसलिए हम यह जानने के लिए उत्साहित हैं कि 19 मार्च को एक नया अवकाश है, टैक्सोनोमिस्ट एप्रिसिएशन डे! टैक्सोनोमिस्ट प्रशंसा दिवस डॉ. टेरी मैकग्लिन, जीव विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर, कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी डोमिंगुएज हिल्स का आविष्कार है। छोटे तालाब विज्ञान में आज अपने ब्लॉग पोस्ट पर टेरी लिखते हैं:

“हम एक टैक्सोनोमिक संकट में गहरे हैं। हमारी अपनी प्रजातियों ने ग्रह के छठे प्रमुख विलुप्त होने की घटना बनाई और हमें यह समझने में विशेषज्ञता की कमी है कि हम तेजी से क्या खो रहे हैं। टैक्सोनोमिक कार्य यह समझने की नींव है कि हम भविष्य के लिए क्या योजना बना सकते हैं और कैसे बचा सकते हैं। टैक्सोनोमिक संकट के किसी भी समाधान के लिए टैक्सोनॉमिस्ट और सिस्टमिस्ट के काम की आवश्यक प्रकृति, और संग्रहालय संग्रह और उन लोगों के मूल्य की पहचान की आवश्यकता होती है जो हमारी दुनिया को समझाने के लिए उपयोग करते हैं।"

उत्सव में, बज़ हूट रोअर ने इस अवसर के लिए एक करारा दंड प्रतियोगिता आयोजित की, जिसमें से हम ऊपर दिए गए चित्रण को उधार लेते हैं (बज़ हूट रोअर एक ग्राफिक्स-संचालित ब्लॉग है जो 300 या उससे कम में एक वैज्ञानिक अवधारणा को साझा करता है और / या व्याख्या करता है)। आज एक करदाता से गले मिले।

No comments: